2024 ओलंपिक्स लाइव अपडेट्स: मोरक्को के फैंस ने देरी से गोल पर जताया विरोध, पेरिस ओलंपिक्स का शानदार आगाज

2024 ओलंपिक्स लाइव अपडेट्स: मोरक्को के फैंस ने देरी से गोल पर जताया विरोध, पेरिस ओलंपिक्स का शानदार आगाज

2024 पेरिस ओलंपिक्स: खेलों का शानदार आगाज

2024 पेरिस ओलंपिक्स की शुरुआत बड़ी धूमधाम से हुई है। इस बार खेल प्रेमियों के लिए खास उत्साह देखने को मिल रहा है, क्योंकि उद्घाटन के पहले ही दिन कई अहम मुकाबले हुए। इनमें पुरुषों के सॉकर और रग्बी सेवेंस क्वालिफाइंग मैच खास तौर पर चर्चा में रहे। खुलेआम पाक्स में खेल रहे खिलाड़ियों और उन्हें उत्साहपूर्ण तरीके से समर्थन कर रहे दर्शकों की आवाज ने पेरिस को खेल का केंद्र बना दिया है।

पुरुषों के सॉकर में अमेरिका की टीम का मुकाबला मेज़बान फ्रांस से हुआ। रग्बी सेवेंस में भी इन्हीं टीमों ने आमने-सामने आकर दर्शकों को रोमांचित किया। अमेरिका और फ्रांस के बीच ये मुकाबले पूरी दुनिया में काफी धूमधाम से देखे जा रहे हैं। दोनों टीमें पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतरीं और उन्होंने अपनी पूरी ताकत से प्रदर्शन किया।

इसके अलावा स्पेन और उज़्बेकिस्तान के बीच भी दिलचस्प मैच हुआ, जिसे सुबह 9:00 बजे ईटी पर शुरू किया गया। इसी समय अर्जेंटीना और मोरक्को की टीमें भी आमने-सामने आईं। मोरक्को की टीम ने देर से किए गए गोल पर भड़के फैंस की नाराजगी झेली। मोरक्को के फैंस ने इस निर्णय का विरोध किया, जिसका असर खेल के माहौल पर भी पड़ा।

उद्घाटन समारोह की भव्य तैयारी

उद्घाटन समारोह शुक्रवार को दोपहर 12:00 बजे ईटी पर होगा और इसे पीकॉक पर लाइव स्ट्रीम किया जा सकेगा। यह उद्घाटन समारोह बेहद विशेष होगा। हर बार की तरह, इस बार भी ओलंपिक्स उद्घाटन समारोह में दुनियाभर के खेल प्रेमियों की रुचि होगी। पेरिस ने इस समारोह को यादगार बनाने के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी है।

उद्घाटन समारोह के कई आकर्षण होंगे, जिसमें विशेष रूप से झांकी और परेड शामिल हैं। इस बार अमेरिकी टीम का नेतृत्व करेंगे लेब्रोन जेम्स, जिन्हें झंडा लेकर परेड में चलने का भी मौका मिलेगा। लेब्रोन जेम्स का नाम सुनते ही खेल प्रेमियों के चेहरे पर अलग ही चमक आ जाती है।

खेलों का स्थान और आकर्षण

खेलों का स्थान और आकर्षण

इस बार पेरिस को खेल के मैदान में बदल दिया गया है। शहर के अलग-अलग हिस्सों में खेल आयोजित किए जा रहे हैं। जिसमें एफिल टॉवर के नीचे होने वाली बीच वॉलीबॉल का आयोजन सबसे ज्यादा चर्चा में है। इसके अलावा प्लास डे ला कॉनकॉर्ड पर खेलने वाले बीएमएक्स फ्रीस्टाइल, स्केटबोर्डिंग और 3x3 बास्केटबॉल ने भी दर्शकों का ध्यान खींचा है।

अर्जेंटीना की युवा टीम, जिसमें जूलियन अल्वारेज और फेडेरिको रेडोंडो जैसी प्रतिभाएँ शामिल हैं, भी इन खेलों में भाग ले रही है जिससे उत्साह और भी बढ़ गया है। यूएसएमएनटी के ओवरएज खिलाड़ी वॉकर ज़िमरमैन, माइलेज रॉबिनसन और ड्जॉर्जे मिहाइलोविच भी रोमांचक खेल दिखा रहे हैं।

विविध खेलों का आयोजन

ओलंपिक्स में इस बार कई नये खेलों को भी शामिल किया गया है। इसमें सबसे रोमांचक खेलों में एक है सर्फिंग, जिसका आयोजन 27 जुलाई से 5 अगस्त तक ताहिती में किया जाएगा। ताहिती का प्रसिद्ध सर्फिंग स्थल तेहउपोपो इस खेल के लिए चुना गया है, जो सर्फिंग प्रेमियों के लिए एक बड़ी खुशी की बात है।

प्रतियोगिता का पूरा कार्यक्रम और परिणाम आधिकारिक ओलंपिक्स वेबसाइट पर देखा जा सकता है। खेल आयोजकों ने पूर्ण तैयारी कर रखी है जिससे किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।

ये पेरिस ओलंपिक्स अब तक के सबसे रोमांचक और विविध खेल आयोजनों में से एक बनेगा। पूरी दुनिया के खिलाड़ी यहां अपने संघर्ष और जीत की कहानी लिखेंगे।

  • जुल॰, 25 2024
एक टिप्पणी लिखें
आपकी टिप्पणी के लिए धन्यवाद
त्रुटि, टिप्पणी विफल